A Chronicle of Enlightened Citizenship Movement in the State Bank of India

A micro portal for all human beings seeking authentic happiness, inner fulfillment and a meaningful life
==============================================

Thursday, February 11, 2010

"मेरा मन"

मुझे इस कार्यक्रम से किसी आत्ममन्थन के लिये आयोजित अभ्यास मे, खुद मे समाहित बुराइयो, बन्धनो एवम अब तक आत्मसात किये हुए विचारो को समझने एवम उन पर मेरे विश्वास को दुबारा देखने पर मज़बूर किया है. एसा नही है कि मैने खुद पाया कि मै इस नयी यात्रा की शुरुआत मे बहुत पीछे हू, किन्तु अपने द्रष्टीकोण को सुधारने मे यह मुझे किस तरह मदद करेगा, यह कोशिश मै किस तरह कर पाउगा, यह समझ पाया हू.
यह कार्यक्रम मेरे अन्दर दव्न्द पैदा करता है कि यह यात्रा हर पल, हर घङी एक नयी जन्ग है. यह जन्ग खुद से है, जन्ग मुझे बान्धती है. एक परिपूर्ण होने मे सहायता करती है. एसा प्रतीत होता है कि इस तरह यात्रा मे आगे बढ्ते, जब कभी मै पीछे उस यात्रा के पलो को याद करुगा, वह मुझे आत्म-सन्तोष देगी एवम मै पाउगा कि मै अपने साथ-साथ अपने आस-पास की जिन्दगियो को अपने आप प्रभावित करता गया. जिसे देखकर खुशी हुयी.

SUSHIL AGRAWAL
STATE BANK OF INDORE
RASMECCC, GWALIOR
528, B, SURESH NAGAR
BHATIPUR, GWALIOR

MOB. 9407567510

No comments:

Post a Comment